नेशनल यूथ डे 2020 : गोस्सनर कॉलेज में युवाओं के बीच परिचर्चा, विजेता हुए पुरस्कृत

रांची। झारखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति ने 22 जनवरी को रांची के गोस्सनर कॉलेज में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर एक परिचर्चा का आयोजन किया। इस अवसर पर मौजूद अतिथियों और समिति के पदाधिकारियों ने मौजूद 200 से अधिक युवाओं को रक्तदान का महत्व बताया। इसके अलावा एचआईवी / एड्स जैसी गंभीर बीमारी के बारे में जानकारी देते हुए इससे बचने के उपाय बताए।
साथ ही युवाओं से इस संबंध में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की भी अपील की। कार्यक्रम में एक क्विज कंपटीशन का भी आयोजन किया गया, जिसके 20 विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रांची विश्वविद्यालय के एनएसएस कोऑर्डिनेटर डॉक्टर ब्रजेश कुमार और गोस्सनर कॉलेज के प्रोग्राम ऑफिसर ( एनएसएस ) डॉक्टर सुब्रतो सिन्हा मौजूद रहे। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने युवाओं को स्वामी विवेकानंद की जीवनी के प्रेरणादाई किस्से सुनाए और उनके जीवन से सीख लेने की अपील की।
समिति की ओर से अपर परियोजना निदेशक डॉ श्याम सुंदर पासवान, ज्वाइंट डायरेक्टर (ब्लड सेफ्टी) डॉ. चंद्रप्रकाश चौधरी, ज्वाइंट डायरेक्टर डॉक्टर बादल चंद्र भगत, डिप्टी डायरेक्टर (टीआई) कौशल किशोर पासवान, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर सिलविया मुर्मू, असिस्टेंट डायरेक्टर जूली नीता सोके समेत अन्य कर्मचारी मौजूद थे।
कार्यक्रम का संचालन डिप्टी डायरेक्टर (सोशल प्रोटक्शन) डॉ देवाशीष चक्रवर्ती ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डिप्टी डायरेक्टर (आईईसी) अनिमेष नचिकेता ने किया।